जानिए कैसे 10th या 12th के एग्जाम की तयारी करे

By Unknown - June 18, 2017

दोस्तों आज हम बात करने जा रहे है कैसे 10th या 12th के एग्जाम की तयारी करे/ये 3 टिप्स बना देगी आपको टॉपर/

1.Advance Preparation - दोस्तों ये जो टिप्स हैं बहुत महत्यपूर्ण है एडवांस प्रिपरेशन मतलब आप उस टॉपिक को स्टडी करो जो आपके स्कूल क्लास मैं पढ़ाया जाये/जैसे मैं कल आपको कोई भी टॉपिक ले लो आपके स्कूल मैं पढ़ाई होने वाली है तोह उशे आप आज ही पढ़ लो रीड कर लो ताकि कल वो चैप्टर टॉपिक आपके क्लास मैं हो तो आपके दिमाग मैं रिकॉल हो और उसे आप अच्छे से समझ सके/

2.Maintain Study Habit- दोस्तों आप ये decide कर लो की मुझे कब पढ़ना है और एक आप स्टडी रूटीन बना लो उसी रूटीन से पढ़ो/ खुद विश नहीं एक्सेप्शन रखो की हां यार मुझे पढ़ना ही है/

3.Convert weakness into strenght- दोस्तों अगर लाइफ मैं कुछ बनना है तो आप को वो कुछ करना परेगा जो आप नहीं चाहते हो ये जो है आपका थर्ड पॉइंट वो हैं की आप उस सब्जेक्ट पे जायदा फोकस करो जो आपको लगता है की यार मैं इसे नहीं कर सकता हूँ उस सब्जेक्ट पे जायदा फोकस करो/

  • Share:

You Might Also Like

0 comments

हार्दिक पण्डया की जीवनी

इनका जन्म 11 ओक्टूबर 1993 मैं गुजरात के सूरत मैं हुआ इनके पिता हिमांशु पण्डया जिनका खुद का एक कार फाइनेंस का बिसनेस था/हार्दिक के अलावा उनक...