विराट कोहली की जीवनी

By Unknown - June 10, 2017

इनका जन्म 5 नवंबर 1988 को दिल्ली के एक पंजाबी परिवार हुआ /इनके पिता का नाम प्रेमकोहली था जो लॉयर थे /इनके माँ का नाम सरोज था /जब वो 2 साल के थे तब से ही बैट पकड़ लिया था /कोहली दिल्ली के उत्तम नगर मैं बड़े हुए थे /ये विशाल भारती स्कूल मैं अपनी शिक्षा लिया/उनके क्रिकेट की तरफ रूचि देख कर उन्हें गली क्रिकेट मैं समय बर्बाद नहीं करना चाहिये ये उनके परोसी कहते  थे /उन्हें प्रोफेसनल क्रिकेट ट्रैनिग के लिए दिल्ली क्रिकेट अकादमी ज्वाइन किया /विराट को राजकुमार शर्मा ने ट्रैनिंदी/कोहली क्रिकेट के साथ साथ पढाये मैं भी अच्छे थे /विराट कोहली क्रिकेी की शुरुआत ओक्टुबर 2002 मैं की थी /उनको पहली बार दिल्ली के अंडर 15 मैं शामिल किया था /2004 ,तक अंडर 17 का हईशा बने /तब उन्हें विजय मर्चेंट ट्रॉफी मैं खेले थे /सब कुछ सही चल रहा था अचानक उनके मिर्तु हो गए/विराट को इसे बहुत गहरा प्रभाऊ परा/जुलाई 2006 मैं उन्हें अंडर 19मैं चुन लिया गया /कोहली को इंडिया क्रिकेट मैं 2009 मैं शामिल कर लिया गया /

  • Share:

You Might Also Like

0 comments

हार्दिक पण्डया की जीवनी

इनका जन्म 11 ओक्टूबर 1993 मैं गुजरात के सूरत मैं हुआ इनके पिता हिमांशु पण्डया जिनका खुद का एक कार फाइनेंस का बिसनेस था/हार्दिक के अलावा उनक...