जानिए गूगल के सीईओ सुन्दर पिचाई की जीवनी

By Unknown - June 17, 2017

इनका रियल नाम सुन्दर राजन पिचाई है/इनका जन्म 12 जुलाई 1972 को तमिलनाडु मैं हुआ/इनके पिता का नाम रघुनाथ पिचाई है और माँ का लक्ष्मी इनके पिता एक इलेक्ट्रिकल enginear थे/पिचाई के पिता एक बार घर मैं टेलीफोन लाये पिचाई उस फ़ोन के सारे नंबर आसानी से याद कर लिए/पिचाई पढ़ाये मैं बहुत अच्छे थे/ये अपनी 10th की पढाई जवाहर विद्यालय से पूरी की और 12 की वाना वन्दी स्कूल चेनई से पूरी किये|फिर IIT के पढ़ाई के लिए करगपुर IIT मैं गए वह वो अपने मेहनत के बल पे हरेक मैं  टॉप किये/उसके बाद वो स्कालरशिप लेकर MBA की पढ़ायी के लिये पेंनसिलवीआ गए/वे गूगल से 2004 मैं जुड़ा था वो गूगल के सर्च इंजन पे कम करने लगे उनके दिमाग मैं खुद का ब्राउज़र बनाने का आईडिया आया  तो वो गूगल के सीईओ से बात किये लकिन उन्होंने मन कर दिया वो हार नहीं माने और गूगल के दूसरे पार्टनर से बात किये और एक ब्रोउसर लांच किया उसका नाम क्रोन दिया गया जो की आज बहुत पॉपुलर है ईःय तरह वो गूगल के सीईओ बन गए/

  • Share:

You Might Also Like

0 comments

हार्दिक पण्डया की जीवनी

इनका जन्म 11 ओक्टूबर 1993 मैं गुजरात के सूरत मैं हुआ इनके पिता हिमांशु पण्डया जिनका खुद का एक कार फाइनेंस का बिसनेस था/हार्दिक के अलावा उनक...