जानिए महेंद्र सिंह धोनी के सफलता की कहानी

By Unknown - June 15, 2017

महेंद्र सिंह धोनी जिनका जन्म 7 जुलाई 1981रांची मैं हुआ/ ये अपनी पढ़ाई D.A.V जवाहर विद्यालय रांची से किये/धोनी बचपन से बटमिंटल और फुटबॉल के शौकीन थे/ये इतने अच्छे खेलते थे की फुटबॉल मैं तो Distric लेबल मैं भी सेलेक्ट हो गए थे/ ये फोटबॉल मैं गोयल कीपर के रूप मैं खेलते थे/इनके खेल को देख कर इनके कोच ने इन्हें क्रिकेट मैं जाने को कहा/ क्रिकेट मैं ये विकेट कीप्रिंग से सब को आकर्शित कर दिया और ये कमांडो क्रिकेट टीम के कीपर बन गए/ये लगभग 1997-98 मैं विनो मांकड़ ट्राफी मैं भी चुने गए/ये10th के बाद पढ़ाई पे भी डायन देने लगे ये टीटी के लिए एक एंट्रेंस एग्जाम भी दिए थे जिश्म वो सेलेक्ट हो गए/ये 2001से2003 तक वो साउथ रेलवे मैं टीटी का कम किये साथ ही रंजीत ट्राफी भी खेलते थे/इनका नेशनल क्रिकेट टीम मैं 2003 मैं सिलेक्शन हो गया/इनका सिलेक्शन प्रकाश पोद्दार ने किया/और ये बहुत अच्छा परफॉरमेंस भी किया/

  • Share:

You Might Also Like

0 comments

हार्दिक पण्डया की जीवनी

इनका जन्म 11 ओक्टूबर 1993 मैं गुजरात के सूरत मैं हुआ इनके पिता हिमांशु पण्डया जिनका खुद का एक कार फाइनेंस का बिसनेस था/हार्दिक के अलावा उनक...